हर बार की तरह इस बार भी बिना वेतन के ही चुनाव संपन्न कराएंगे शिक्षक?......कोई नहीं है सुध लेने वाला


रायपुर दिनांक-10.04.19 |हमेशा की तरह इस बार भी शिक्षकों को समय पर वेतन नहीं मिल पाया है इसको लेकर शिक्षकों में काफी नाराजगी है ।पिछले  कई वर्षो से व्याप्त वेतन संबंधी समस्या आज भी ज्यों का त्यों बना ही हुआ है।

 होली ,दीवाली जैसे मुख्य  त्यौहारों को भी बिना वेतन के ही मनाना पड़ता है। इस संबंध में हद तो तब हो जाती है जब पिछले कई चुनाव की तरह इस चुनाव यानी लोकसभा चुनाव 2019 का निर्वाचन भी बिना वेतन के ही सम्पन्न कराना पड़ सकता है। पिछले कई सालों से चली आ रही परम्परा इस चुनाव में भी नहीं टुटा।


जैसा कि आप सभी जानते हैं शिक्षक LB संवर्ग  साथ-साथ अन्य विभागों के कर्मचारियों के लिए छत्तीसगढ़ वित्त विभाग द्वारा 02.04.19 की स्थिति में वेतन भुगतान हेतु पत्र जारी किया गया था उसके बाद भी आज पर्यन्त तक वेतन भुगतान नहीं हो पाया है।

वेतन भुगतान के सम्बंध में शिक्षक(पंचायत /नगरी निकाय ) संवर्ग का स्थिति और भी दयनीय है। कल दिनांक -09.04.19 को ही राज्य परियोजना कार्यालय राजीव गाँधी शिक्षा मिशन छत्तीसगढ़ द्वारा सर्वशिक्षा अभियान के अंतर्गत आने वाले शिक्षक पंचायत संवर्ग के माह मार्च 19 तक के लिए आबंटन जारी किया गया है।

वेतन भुगतान की इस समस्या को अधिकारियों द्वारा गंभीता से लिया जाता है तो संभावना है कि लोकसभा चुनाव से पहले तक वेतन भुगतान किया जा सकता है पर लोकसभस निर्वाचन में अधिकारीयों की व्यस्तता को देखकर नहीं लगता है कि चुनाव से पहले वेतन भुगतान हो सकता है।

जैसा कि आप सभी जानते हैं लोकसभा चुनाव 2019 के प्रथम चरण का निर्वाचन दिनांक -11.04 .19 की स्थति में सम्पन्न होना है ऐसे में क़यास लगाया जा रहा है कि हमेशा की तरह इस चुनाव में भी बिना वेतन के ही ड्यूटी करना पड़ सकता है।     

Post a comment

0 Comments