इस वर्ष ग्रीष्मावकाश में संचालित होगी 9 वीं और 11 वीं की कक्षाएँ .........देखिए आदेश में क्या कहा गया है


इस वर्ष ग्रीष्मावकाश में हाई और हायर सेकेंडरी की कक्षाएँ संचालित होगी।दरअसल इस वर्ष ग्रीष्मावकाश में विशेष समर कैम्प का आयोजन किया जाना है जिसमे 9 वीं उत्तीर्ण  छात्र छात्राएँ जो सत्र 2019-20 में 10 वीं कक्षा में पढ़ेंगे और 11 वीं उत्तीर्ण छात्र छात्राएँ जो सत्र 2019-20 में 12 वीं कक्षा में अध्यापन करेंगे।इन छात्र छात्राओं का कठिन विषय जैसे- अंग्रेजी ,गणित ,भौतिकी ,रसायनजीव विज्ञान की कक्षाएँ 1 मई से 30 मई तक संचालित होगी। 


इस संबंध में जो आदेश प्रसारित हुआ है उसके मुताबिक रविवार को छोड़ कर प्रति दिन 8 बजे से 11 बजे तक 2-2 घंटे अध्यापन कराया जाना है।प्रत्येक सप्ताह के प्रथम दिवस प्री टेस्ट और अंतिम दिवस पोस्ट टेस्ट लिया जाना है। इस आदेश में टाइम टेबल भी दिया गया है। 

इस विशेष समर कैम्प के लिए जिला और ब्लॉक स्तर पर मॉनिटरिंग दल का भी गठन किया गया है। इस कैम्प के सफल संचालन हेतु 30.04.19 को प्राचार्य ,स्टाफ व पालकों का बैठक किया जाना है। जिसमें समर कैम्प में शत प्रतिशत बच्चों का उपस्थिति सुनिश्चित पर सहमति बनाना है। 
इस संबंध में विस्तृत जानकारी के लिए नीचे दिए गए आदेश का अध्ययन करें।शिक्षक lb न्यूज के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें   




      


Post a comment

0 Comments