मतदान अधिकारीयों के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां एवं सुझाव का एक pdf फाइल तेजी से वायरल हो रहा है....... क्या यहpdf फाइल चुनाव आयोग के द्वारा जारी किया गया है ........ देखिए पूरी न्यूज विस्तार से।


लोकसभा चुनाव-2019  के मद्दे नजर एक सात पेज का pdf फाइल  तेजी से वायरल हो रहा है जिसमे मतदान अधिकारियों(1,2.3 व पीठासीन ) के लिए कुछ महत्वपूर्ण जानकारियां व सुझाव दिया गया है।

दरअसल यह मतदान अधिकारीयों के लिए जानकारियां और सुझाव का  pdf फाइल चुनाव आयोग के द्वारा जारी नहीं किया गया है।बल्कि यह pdf फाइल शिक्षक पंचायत /नगरी निकाय संघ के प्रांताध्यक्ष डॉ गिरीश के के द्वारा तैयार किया गया है। इस pdf फाइल के सबसे निचे डॉ गिरीश केशकर प्रांताध्यक्ष शिक्षक पंचायत/नगरी निकाय का स्टेटमेंट भी  है।

इस स्टेटमेंट में उन्होंने कहा है कि' चुनाव एक राष्ट्रिय कार्य है। ये हम सब के लिए गर्व की बात है कि इस कार्य को सम्पादित कराने का मौका हमें मिला।इस कार्य को पूरी ईमानदारी और निष्पक्षता के साथ सम्पादित करना है। निष्पक्ष होने के साथ ही निष्पक्ष दिखना भी है.ये आप सबकी सुविधा के लिए बनाया गया है। परन्तु फिर भी आप सब मास्टर ट्रेनर द्वारा दिए गए प्रशिक्षण एवं पीठासीन अधिकारी की पुस्तिका का गहन अध्ययन जरूर करें। साथ ही साथ सफलतापूर्वक निर्वाचन सम्पादित करने के लिए शुभकामनाएं भी दिया गया है। '    


इस pdf फाइल में निर्वाचन के अंतिम प्रशिक्षण से लेकर चुनाव सम्पन्न होने तक जो भी महत्पूर्ण प्रक्रिया है जैसे -BU,CU ,VVPET ,चैलेंज वोट ,टेंडर वोट ,प्रॉक्सी वोटर ,लिफाफा, पीठासीन के लिए महत्वपूर्ण जानकारियां आदि ।के संबंध में महत्वपूर्ण जानकारियाँ एवं सुझाव है। 

यह pdf फाइल मतदान के पहले ,मतदान के दौरान,या मतदान के पश्चात किसी भी प्रकार की परेशानियां  या समस्या होती है तो बहुत हद तक आपकी मदद कर सकती है।





Post a comment

0 Comments