बायोमेट्रिक अटेंडेंस टेबलेट का बैटरी फटा.....मामला मुंगेली जिले के पथरिया विकास खण्ड का.......देखिए पूरी न्यूज विस्तार से।


मुंगेली दिनांक -12.04.19। खबर मुंगेली ज़िले के पथरिया विकास खंड के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक शाला -भाठापारा की है। शासकीय प्राथमिक शाला -भाठापारा के प्रभारी प्रधान पाठक श्री रमेश कुमार साहू ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि कल दिनांक -11.04.19 को शाला बंद होने के समय बायोमेट्रिक अटेंडेंस टेबलेट में थम्ब लगाने के बाद अटेंडेंस मशीन(टेबलेट ) को स्विचऑफ करके अलमारी में रख दिए थे।

आज सुबह शाला आने के बाद जैसे ही उन्होंने ऑनलाइन अटेंडेंस हेतु अलमारी को खोला तो देखा कि बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन टूटी हुई है फिर ध्यान से देखा तो पता चला कि टेबलेट की बैटरी फ़टी गई है। उन्होंने बताया कि फोन पर तत्काल ही इस घटना की सूचना उच्च अधिकारीयों को दे दिया है।
   

ज्ञात हों कि सत्र  2017-18 में छत्तीसगढ़ शासन द्वारा प्रदेश के शासकीय स्कूलों में समय पर शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए शालाकोष योजना के तहत बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन(टेबलेट )  का वितरण किया गया था।इससे पहले प्रदेश के कुछ जिलों में इस योजना को प्रोजेक्ट के तौर पर चलाया जा रहा था। 

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार जब से बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन से उपस्थिति शुरू हुआ है तभी से प्रदेश के ज्यादातर स्कूलों से टेबलेट में विभिन्न प्रकार की समस्या होने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। इसमें जो शिकायतें मिल रही थी उसमे ज्यादातर शिकायते टेबलेट की बैटरी लो हो जाने या टेबलेट का हेंग हो जाने से संबंधित था।  

इस संबंध में कुछ शिक्षकों ने बताया कि वे पुरे दिन टेबलेट को चार्ज करते हैं फिर भी 100% चार्ज नहीं हो पाता है और यदि 100% चार्ज हो भी जाता है तो स्विचऑफ रखने के बाद भी अगले दिन शाला खुलने तक बैटरी लो हो जाता है और टेबलेट ऑन ही नहीं होता है।शिक्षक lb व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।  




  

Post a comment

0 Comments