शिक्षाकर्मियों के लिए पंचायत विभाग ने जारी किया एक वित्तीय वर्ष के लिए आबंटन .....क्या अब शिक्षाकर्मियों को प्रति माह समय पर मिला पायेगा वेतन ? ...देखिए पूरी न्यूज विस्तार से


18.04.2019 रायपुर।  प्रदेश के शिक्षा विभाग में कार्यरत शिक्षाकर्मियों के वेतन भुगतान के लिए पंचायत विभाग ने  171 करोड़ 88 लाख रूपये का आबंटन जारी किया है। गुरूवार को ही पंचायत विभाग द्वारा इसक संबंध में एक आदेश जारी किया गया है  इस आदेश में सभी मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत  छत्तीसगढ़ को आबंटन के संबंध में कुछ निर्देश भी जारी किया गया है।

इस पत्र के माध्यम से कहा गया है कि उक्त आबंटन का अग्रिम रूप से आहरण नहीं किया जाएगा।प्रतीक माह वेतन भुगतान के लिए  आवश्यक राशि एडुकेशन पोर्टल में दर्ज शिक्षक (पंचायत ) सत्यापित डाटा के आधार पर तथा वास्तविक गणना के अनुसार ही आहरण किया जावे।इस पत्र में यह भी कहा गया है कि इस राशि का उपयोग एरियर्स आदि के लिए नहीं किया जाएगा। 


इस पत्र के बिंदु क्रमांक पांच में स्पष्ट तौर पर कहा गया है कि प्रत्येक माह के पांच तारीख तक लोक शिक्षण संचालनालय व पंचायत संचालनालय को व्यय का विवरण प्रेषित किया जाय।

सवाल यह कि क्या अब प्रति माह शिक्षाकर्मियों को समय पर वेतन भुगतान हो पाएगा ?क्योंकि अब तक जितने भी दावे किये गए थे उस आधार पर शासन के अनेकों प्रयास के बाद भी शिक्षाकर्मियों को प्रति माह समय पर वेतन भुगतान नहीं किया जा सका है। वर्तमान की बात करें तो शिक्षाकर्मियों के दो माह का वेतन भुगतान नहीं किया जा सका है ऐसे में प्रति माह वेतन भुगतान की बात पर कहाँ तक विश्वास किया जा सकता है। 

  

Post a comment

0 Comments