sla ऑनलाइन डाटा एंट्री app में अनुपस्थित विद्यार्थियों की जानकारी कैसे भरें ..... देखिए पूरी न्यूज विस्तार से


state level assessment app में अनुपस्थित विद्यार्थियों का जानकारी कैसे भरें ? यदि आपने अभी तक sla app को अपडेट नहीं किया है तो अपने एंड्रायड मोबाइल के play store में जाकर अपडेट कर लीजिए क्योंकि अपडेटेड sla app में अनुपस्थित विद्यार्थियों के बारे जानकारी भरने का ऑप्शन अपग्रेड किया गया है।

ज्ञात हो कि कक्षा 1 से 8 तक के sla परीक्षा के बाद मूल्यांकन का कार्य तेजी से चल रहा है साथ ही साथ sla app में डाटा एंट्री का कार्य भी चल रहा है। डाटा एंट्री के दौरान अनुपस्थित विद्यार्थियों के डाटा एंट्री को लेकर शिक्षकों में कंफ्यूशन की स्थिति बना हुआ था। क्योंकि यदि अनुपस्थित बच्चे का डाटा एंट्री किया जाता है तो वह उपस्थित के श्रेणी में आ सकता है।

अनुपस्थित विद्यार्थियों की जानकारी ऐसे भरें 
अनुपस्थित विद्यार्थियों का  sla app में ऑनलाइन जानकारी भरने के लिए आप सबसे पहले sla app को open कर लीजिए।open करने के बाद आपको अपने मोबाइल स्क्रीन पर नीचे स्क्रीनशॉट के द्वारा दिखाए गए अनुसार चार प्रकार का लोगो दिखाई देगा। आपको चौथे नंबर के लोगो  (शेष विद्यार्थियों की जानकारी )पर क्लिक करना है।

इसके पश्चात एक नया पेज खुलेगा। इस पेज में आपको उस स्कूल का यूडाईस सेलेक्ट करना है जिस स्कूल के अनुपस्थित विद्यार्थी का जानकारी भरना चाहते हैं। इसके बाद कक्षा और पेपर कोड सेलेक्ट करना है और अंत में इस पेज के नीचे भाग में बायीं ओर लिखे विद्यार्थियों का विवरण पर क्लिक कर देना है।

अब उस स्कूल के कक्षा और विषय कोड के अनुसार विद्यार्थियों की सूचि खुल जाएगा।

अब आप अनुपस्थित विद्यार्थी के ID को मिलान कर लीजिए ID का मिलान कर लेने के बाद विद्यार्थी के स्टेटस का चयन करें पर क्लिक करना है।


अब चार प्रकार का ऑप्शन खुलेगा उसमे से  आपको  ABSENT पर  क्लिक करना है। जितने भी विद्यार्थी  अनुपस्थत हैं उनके ID के अनुसार ABSENT कर दीजिए। अब अंत में सुरक्षित करें पर क्लिक कर दीजिए।




अब एक पॉप अप खुलेगा उस पर सहीं पर क्लिक कर देना है। 



इस प्रकार सेलेक्ट कक्षा और विषय कोड के अनुसार जानकारी दर्ज हो जाएगी।इसी प्रकार अन्य विषयों का भी जानकारी दर्ज कर सकतें हैं। शिक्षक lb न्यूज के व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें।   

Post a comment

0 Comments