sla cg app में प्राप्तांकों की ऑनलाइन एंट्री से शिक्षकों में भय का माहौल....... देखिए इस संबंध में प्रमुख सचिव महोदय का क्या कहना है


प्रदेश में चल रहे state level assessment परीक्षा 2018-19  के बाद अब मूल्यांकन का कार्य तेजी से चल रहा है। इस बार पूरे प्रदेश में sla परीक्षा का डाटा sla cg app के मदद से ऑनलाइन एंट्री किया जाना है जिससे शिक्षकों में भय का माहौल बना हुआ है। भय इस बात को लेकर बना हुआ है कि कहीं उनके द्वारा अध्यापन कराये गए  विषय का परिणाम कमजोर आता है तो उन पर कार्यवाही न हो जाये। 


इस संबंध में 25.04.19 को प्रमुख सचिव के द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्पष्ट रूप से इस बात की जानकारी दी गई की आकलन के परिणाम से यदि किसी शिक्षक का प्रदर्शन कमजोर होता है तो उस पर कोई कार्यवाही बिलकुल भी नहीं होगी क्योंकि यह बेसलाइन विभाग की वर्तमान स्थिति को जानने के लिए किया जा रहा है इस लिए इसमें किसी भी प्रकार की गलती सुधारने का प्रयास न करें। 

 इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में सचिव महोदय ने कहा कि APP में हो रही सर्वर संबंधी समस्या को शीघ्र ही ठीक कर लिया जायेगा । उन्होंने बताया कि बहुत सारे लोगों का एक ही समय में साईट में रहने से यह समस्या उत्पन्न हुआ है। इसके समाधान के रूप में उन्होंने बताया कि sla app में ऑफ लाइन ही 30 -40 विद्यार्थियों का डाटा एंट्री कर लेने के बाद सिंक करते समय ही मोबाइल का डाटा ऑन करें।  

Post a comment

0 Comments