state level assessment हेतु student ID के लिए अब भी अंतिम मौका ..... देखिए पूरी खबर विस्तार से...


10.04.19 state level assessment हेतु अब भी किसी बच्चे का ID प्राप्त नहीं हुआ है तो उसके लिए अभी भी समय है। आप eduportal में उस विद्यार्थी का सभी जानकारी एंट्री कर ID प्राप्त कर सकते हैं। 

इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार उच्च कार्यालय से पुनः निर्देश जारी कर कहा गया है कि state level assessment सम्पन्न हो चूका है पर  यदि किसी विद्यार्थी का state level assessment हेतु id अब भी प्राप्त नहीं हुआ तो, अब भी समय है आप eduportal में उस विद्यार्थी का जानकारी दर्जकर student ID प्राप्त कर सकते हैं। 


दरसल राज्य कार्यालय से प्राथमिक और माध्यमिक परीक्षा-2018 -19 के परीक्षा प्रणाली में बदलाव करते हुए राज्य स्तर से प्रश्न पत्रों की छपाई कर सभी स्कूलों के लिए भेजा गया था तथा पूरे प्रदेश में एक साथ परीक्षा सम्पन्न कराने का निर्देश दिया गया था। 

प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शालाओं के विद्यार्थियों के लिए EDUPORTAL  में  दर्ज student ID को रोल नंबर बनाया गया था।इस संबंध में कुछ ज़िलों से सूचना प्राप्त हुआ था कि कुछ विद्यार्थियों का id जारी नहीं हो पाया है। 

इस पर राज्य कार्यालय से पुनः निर्देश जारी कर कहा गया कि जिन विद्यार्थियों का id नहीं बन पाया है उन विद्यार्थियों का जानकारी eduportal  में दर्जकर id प्राप्त कर सकते हैं।

परीक्षा सम्पन्न हो चूका है पर अब भी student ID के लिए छूटे हुए विद्यार्थियों का eduportal जानकारी दर्ज कर id प्राप्त करने के लिए समय दिया गया है।  

Post a comment

0 Comments