कर्मचारियों का वेतन भुगतान जल्द ही.... छत्तीसगढ़ वित्त मंत्रालय ने जारी किया आदेश; पढ़िए पूरी खबर विस्तार से..


2 अप्रैल19 रायपुर।पिछले कुछ दिनों से सर्वर लॉक होने से छत्तीसगढ़ शासन के विभिन्न विभागों में कार्य करने वाले कर्मचारियों के माह- मार्च 2019 का वेतन भुगतान समय पर नहीं हो पाया था। 


इसको लेकर विभिन्न प्रकार के कयास लगाए जा रहे थे। वेतन भुगतान में देरी की वजह सर्वर का लॉक होना तो  विभिन्न राजनितिक पार्टियों द्वारा छत्तीसगढ़ का खजाना खाली होने संबंधी जारी बयानों के बीच आज छत्तीसगढ़ वित्त विभाग द्वारा सभी विभागों को वेतन भुगतान संबंधी पत्र जारी कर दिया गया है। 

इस पत्र में  कहा गया है कि वर्ष  2019 -20 के वार्षिक बजट की संसूचना जारी की जा चुकी है। सर्वर में बजट प्रविष्टि की प्रत्याशा में प्रथम माह के वेतन देय कोषालय में आहरण संवितरण अधिकारीयों द्वारा तत्काल प्रस्तुत किये जा सकते हैं ताकि देयक त्वरित गति से निराकृत किये जा सकें।  

इस पत्र में कहा  गया है कि आगामी माहों के वेतन एवं विभागीय में राशि आहरण की कार्यवाही बजट नियंत्रण द्वारा बजट पुनराबंटन एवं सर्वर में बजट प्रविष्टि के पश्चात किया जाना है। अतः सर्व संबंधितों को उक्तानुसार आहरण एवं संवितरण अधिकारी के विकल्प पर पथम 6 माह का पुनराबंटन एवं सर्वर में बजट प्रविष्टि की कार्यवाही तत्काल पूर्ण करने निर्देशित करने का कष्ट करें।  

Post a comment

0 Comments