बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन का बैटरी फटा ....प्रदेश में यह तीसरी घटना .......देखिए पूरी खबर विस्तार से


जांजगीर-चाँपा 13.05.19। बायोमेट्रिक मशीन का बैटरी फटा शिक्षकों में डर का माहौल। मामला जांजगीर-चाँपा जिले के अकलतरा विकास खंड के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक शाला -बड़े अमेरी कोटमी सोनार का  है। 

दरअसल 2017-18 में तत्कालीन सरकार के द्वारा प्रदेश के सभी शासकीय शालाओं (प्राथमिक ,पूर्व माध्यमिक ,हाईस्कूल,हायर सेकेंडरी ) में शिक्षकों  की समय पर उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए  बायोमेट्रिक मशीन का वितरण किया गया था जिसमे अब समस्या आ रही है।

 इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बायोमेट्रिक मशीन का बैटरी फटने की यह तीसरी घटना है। इससे पहले दिनांक 11.04.19 को मुंगेली जिला के पथरिया विकास खंड के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक शाला- भाठापारा का बायोमेट्रिक मशीन का बैटरी फटा हुआ मिला था जिसको हमने प्रमुखता से प्रकाशित भी किया था । 



शासकीय प्राथमिक शाला -बड़े अमेरी कोटमी सोनार के शिक्षक ने बताया कि जैसे ही वह शाला आकर बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन में उपस्थिति हेतु अलमारी को खोला तो वह दंग रह गया क्योंकि बायोमेट्रिक अटेंडेंस टबलेट का बैटरी फ़टा हुआ था । उन्होंने तत्काल ही इसकी सूचना 

जब से बायोमेट्रिक अटेंडेंस मशीन से उपस्थिति शुरू हुआ है तभी से प्रदेश के ज्यादातर स्कूलों से टेबलेट में विभिन्न प्रकार की समस्या होने की शिकायतें लगातार मिल रही थी। इस संबंध में  जो शिकायतें मिल रही थी उसमें ज्यादातर शिकायतें टेबलेट की बैटरी लो हो जाने या टेबलेट का हेंग हो जाने से संबंधित था।

इस संबंध में कुछ शिक्षकों ने बताया कि वे पूरे  दिन टेबलेट को चार्ज करते हैं फिर भी 100% चार्ज नहीं हो पाता है और यदि 100% चार्ज हो भी जाता है तो स्विचऑफ करके रखने के बाद भी अगले दिन शाला खुलने तक बैटरी लो हो जाती है और टेबलेट ऑन ही नहीं होता।शिक्षक lb व्हाट्सएप्प ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।     

Post a comment

0 Comments