अलॉटमेंट होने के बाद भी वेतन के लिए भटक रहें हैं शिक्षाकर्मी ......देखिए शिक्षक एलबी न्यूज पर पूरी खबर विस्तार से


मुंगेली 21.05.19। शासन के आदेशानुसार शिक्षक पंचायत संवर्ग के कर्मचारियों का 8 वर्ष की सेवा अवधि पूर्ण होने पर स्कूल शिक्षा विभाग में संविलियन कर दिया जाता है ,जिससे वर्षों से समय पर वेतन न मिलने तथा अन्य सुविधायों से वंचित शिक्षकों को वो सारी सुविधाएँ मिलने लगी है जो एक नियमित शिक्षक को मिलता है। 

इसके ठीक विपरीत संविलियन से वंचित लगभग 48000 शिक्षाकर्मियों की स्थिति अब भी वैसा ही बना हुआ है जैसा पहले था। इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार मुंगेली जिले के पथरिया विकास खंड के अंतर्गत कार्यरत शिक्षाकर्मियों का स्कूल शिक्षा मद तथा पुनरीक्षित वेतनमान वाले शिक्षाकर्मियों का माह फरवरी 2019 का वेतन अब तक नहीं मिल पाया है।

 इस संबंध में शिक्षाकर्मी संघ के एक पदाधिकारी ने बताया कि माह फरवरी 2019 का वेतन मार्च में मिल जाना था ,पर क्लोजिंग माह होने के कारण ट्रेजरी कार्यालय में ही बिल को रोक दिया गया। मई महीना बीतने को है पर अब तक फरवरी माह का बिल ट्रेजरी में नहीं लग पाया है, तथा बिल कहीं खो जाने की बात कही जा रही है। उन्होंने यह भी बताया कि 20 मई को ट्रेजरी अधिकारी से बात किया था ,जिस पर ट्रेजरी अधिकारी ने बिल ढूंढ कर 21 मई को प्रोसेस में डालने का आश्वासन दिया है। शिक्षक lb न्यूज व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें 


Post a comment

0 Comments