पंचायत/नगरीय निकाय निर्वाचन की मतगणना ब्लॉक मुख्यालय में हो........छत्तीसगढ़ न.नि.शिक्षक संघ ने की माँग.......देखिए पूरी खबर विस्तार से


रायपुर दिनांक 22.05.19 छत्तीसगढ़ न. नि. शिक्षक संघ ने छत्तीसगढ़ राज्य निर्वाचन आयुक्त ,राज्य निर्वाचन आयोग,रायपुर छत्तीसगढ़ को ज्ञापन सौपकर आगामी पंचायत/नगरीय निकाय निर्वाचन का मतगणना ब्लॉक मुख्यालय में कराये जाने की मांग की  है।


छत्तीसगढ़ न.नि.शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में शिक्षकों का एक दल दिनांक 22.05.19 को राज्य निर्वाचन आयुक्त ठाकुर राम सिंह जी से मुलाकात कर पंचायत चुनाव में मतदान कर्मियों के साथ होने वाले मारपीट,बंदी बना लेने जैसे अप्रिय घटना के मद्दे नजर आगामी पंचायत /नगरीय निकाय चुनाव की मतगणना ब्लॉक मुख्यालय पर कराये जाने की मांग की है।

छत्तीसगढ़ न.नि.शिक्षक संघ के द्वारा ज्ञापन के माध्यम से मांग करते हुए कहा गया है कि पंचायत/नगरीय निकाय चुनाव में प्रत्याशी व मतदाता स्थानीय रहते हैं तथा एक-एक वोट से भी जीत हार तय होती है, जिससे हारे हुए प्रत्याशी व उसके समर्थक अपने हार के लिए मतदान दलों जिम्मेदार बताकर मतदान दलों पर हमला भी कर देते हैं। ज्ञापन  के माध्यम से यह भी मांग किया गया है कि मतदान और मतगणना के लिए अलग-अलग तिथि घोषित किया जाना चाहिए।

ज्ञापन में सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में विशेष ध्यान देने की मांग की गई है ,क्योंकि स्थानीय स्तर का चुनाव होने के कारण छोटी-छोटी बातों पर बड़ी घटना घटित हो जाती है,इस लिए सभी मतदान केंद्रों में सुरक्षा की पुख्ता इंतजाम किया जाना चाहिए। 





    

Post a comment

0 Comments