समर कैंप के दौरान अचानक बच्ची के नाक से बहने लगा खून......सभी शिक्षक रहें सतर्क...देखिए पूरी खबर विस्तार से



पेंड्रा दिनांक-10.05.19 मामला बिलासपुर जिले के विकास खंड-पेंड्रा ,संकुल केंद्र-पेंड्रा के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक शाला-नवापारा बचरवार का है।प्रतिदिन की भांति आज भी शाला में ग्रीष्म कालीन समर कैंप का आयोजन किया जा रहा था जिसमें अन्य बच्चों के साथ में कु.अंजलि भरिया कक्षा -दूसरी भी उपस्थित हुई थी।समर कैंप हेतु प्राप्त कार्यक्रम के अनुसार शिक्षक बच्चो को गतिविधि करा ही रहे थे कि शिक्षक ने देखा अचानक अंजलि के नाक से खून बह रहा है  फिर शाला में ही फ़स्टेड बॉक्स में रखे दवाई से उसका प्राथमिक उपचार किया गया। 


दरअसल इस वर्ष शासन के आदेशनुसार प्रदेश के सभी प्राथमिक/पूर्व माध्यमिक/हाईस्कूल /हायर सेकेंडरी में ग्रीष्म कालीन अवकास के दौरान समर कैंप का आयोजन किया जा रहा है जिसमें तिथिवार विभिन्न प्रकार की गतिविधि कराया जाना है।इसी के तहत आज शासकीय प्राथमिक शाला -नवापारा बचरवार में बच्चे उपस्थित हुए थे। 






इस संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार कु. अंजलि भरिया ,पिता-प्रभात भरिया ,कक्षा-दूसरी, शासकीय प्राथमिक शाला-नवापारा बचरवार में पढ़ती है।इस घटना के संबंध में शिक्षक का कहना है कि कु. अंजलि स्वस्थ है उसे किसी भी प्रकार की कोई परेशनी नहीं है शायद गर्मी के कारण ऐसा हुआ होगा।




हम सभी शिक्षकों से कहना चाहते हैं कि समर कैंप के दौरान सतर्क रहें और शाला में पेय जल का उचित प्रबंध कर रखें ,धूप में बच्चों को ज्यादा खेलने न दें। शिक्षक lb न्यूज़ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

     

   

Post a comment

2 Comments

  1. बिना उचित और पर्याय व्यवस्था के ऐसे समर कैम्प से कोई लाभ नहीं होने वाला।

    ReplyDelete
  2. Samar camp anuchit islieh ki bache itni bheeshan garmi me kuchh sikhne ki bjay bimar padenge

    ReplyDelete