sla डाटा एंट्री में देरी........पहिली से आठवीं के बच्चों को जून में ही मिल पायेगा सर्टिफिकेट


जगदलपुर। sla app में बच्चों का डाटा एंट्री नहीं होने के कारण जून में शाला खुलने के बाद ही बच्चों को ग्रेडिंग युक्त सर्टिफिकेट मिल पायेगा। बताया जा रहा है कि बस्तर जिला के सभी विकास खंडो के अधिकांश संकुलों  में मूल्यांकन की ऑनलाइन एंट्री का कार्य अब भी चल रहा है। 


बस्तर जिला में पहिली से आठवीं तक की परीक्षा तय समय सारणी के अनुसार ही सम्पन्न करा लिया गया था ,परन्तु मूल्यांकन कार्य में पूरा जिला पिछड़ गया है ,जिसका असर सीधे रिजल्ट पर पड़ने लगा है। इस देरी का कारण sla app को माना जा रहा है। शिक्षक ऍप में प्रत्येक विद्यार्थियों के विषयवार एक-एक प्रश्न का ऑफ़ लाइन एंट्री तो कऱ ले रहा था ,पर डाटा को ऑनलाइन सिंक करने में बहुत ज्यादा परेशानी हो रही थी। जिन जिलों में शिक्षकों द्वारा सुबह ,साम,रात करके डाटा सिंक किया गया ,वहाँ मूल्यांकन का कार्य समय सीमा में ही पूर्ण कर लिया गया , परन्तु बस्तर जिला के शिक्षक इस कार्य में पीछे रह गए। 

मूल्यांकन कार्य में बस्तर जिला के पिछड़ जाने से राज्य स्तर पर एक साथ रिजल्ट जारी नहीं हो पा रहा है। कुछ जानकारों का कहना है कि अब नए शिक्षा सत्र में शाला ख़ुलने के बाद ही विद्यार्थियों को ग्रेडिंग वाला प्रिंटेड रिजल्ट मिल पायेगा।  

  

Post a comment

0 Comments