अब जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा ने ग्रीष्म कालीन अवकाश को किया रद्द......देखिए 03.05.19 को जारी आदेश में क्या कहा गया है


बेमेतरा दिनांक -03.05.19 | जब से राज्य कार्यालय के द्वारा ग्रीष्म कालीन अवकाश में समर कैम्प संबंधी आदेश जारी हुआ है तब से लेकर अलग -अलग जिले में ग्रीष्म कालीन अवकाश के संबंध में विभिन्न प्रकार का आदेश जारी किया जा रहा है । 

कुछ जिलों में शासन के द्वारा जारी अवकाश संबंधी आदेश के तहत 1 मई 19 से 17 जून 19 तक ग्रीष्म कालीन अवकाश घोषित कर दिया गया है तो कुछ जिलों में अप्रैल में ही ग्रीष्म कालीन अवकाश के दौरान समर कैम्प का संचालन संबंधी आदेश जारी किया गया है ,परन्तु कुछ जिले ऐसे हैं जहाँ उच्च अधिकारीयों के द्वारा ग्रीष्मावकाश संबंधी जारी अपने ही आदेश को रद्द करते हुए ग्रीष्म कालीन अवकाश के दौरान समर कैम्प का संचालन किये जाने संबंधी आदेश जारी किया जा रहा है। 


इसी क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा ने विकास खंड शिक्षा अधिकारी बेरला /साजा/ नवागढ़ /बेमेतरा को ग्रीष्मावकाश के दौरान शालाओं में समर क्लास लगाए जाने के संबंध में आदेश जारी किया है। इस आदेश में कलेक्टर जिला- बेमेतरा के निर्देश दिनांक-03.05.19 को संदर्भ देते हुए कहा गया है कि शालाओं में ग्रीष्म अवकाश के दौरान संचालित होने वाले समर क्लास में विभिन्न प्रकार की गतिविधियाँ आयोजित किया जाना है। 

अतः अपने विकास खंड के प्रत्येक प्राथमिक और पूर्व माध्यमिक शालाओं में कार्यरत शिक्षकों की ड्यूटी तिथिवार लगाकर सूचि जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में दिनांक -04.05.19 को शाम 5.00 तक प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें। 




Post a comment

0 Comments