व्यावसायिक शिक्षा पाठ्यक्रम को विद्यालय में लागू रखने के लिए व्यवसायिक संघ ने विधानसभा अध्यक्ष को सौपा ज्ञापन

बिलासपुर ।छ ग प्रदेश व्यावसायिक शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष श्री राजेश पाठक के निर्देश पर स्थानीय पदाधिकारियों ने विधानसभा अध्यक्ष महोदय से मिलकर उन्हें व्यावसायिक विषय से सम्बन्धी वर्तमान परिदृश्य से अवगत कराया...



व्यावसायिक शिक्षा पाठ्यक्रम को विद्यालय में लागू रखने के लिए व्यक्तिगत रूप से मिलकर माननीय विधानसभा अध्यक्ष श्री चरण दास जी महंत को ज्ञापन सौंपा।
इस अवसर पर शासन के द्वारा जारी प्रवेश प्रक्रिया को अवगत कराया और कहा कि यह व्यवसायिक शिक्षा भूतपूर्व युवा प्रधानमंत्री स्वर्गीय राजीव गांधी जी की देन है और उनके सपनों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है जिससे छात्र अभिभावक एवं व्यवसायिक शिक्षा से जुड़े सभी शिक्षक साथी परेशान हो रहे हैं।

संघ के पदाधिकारियों ने महोदय को याद दिलाया कि 23 जुलाई 1995 को आपके द्वारा व्यवसायिक शिक्षा भवन चांपा का विधिवत लोकार्पण किया गया था और आपके कर कमलों द्वारा उद्घाटित भवन सहित व्यवसायिक शिक्षा आज बहुत ही दयनीय स्थिति में है, शासन की नीति के कारण व्यवसायिक शिक्षा बंद होने की कगार पर है।

माननीय विधानसभा अध्यक्ष महोदय ने भरोसा दिलाया कि वे व्यवसायिक शिक्षा को चालू रखने के लिए माननीय मुख्यमंत्री महोदय, शिक्षा मंत्री और शिक्षा सचिव से सार्थक चर्चा किया जावेगा।

इस अवसर पर ज्ञापन सौपने वालों में संघ के उपाध्यक्ष श्री रविन्द्र द्विवेदी, राजकुमार तम्बोली, उमाशंकर चतुर्वेदी, राजेश उपाध्याय सहित संघ के सक्रिय साथी उपस्थित थे।

Post a comment

0 Comments