शाला में पान,गुटखा खाते या मोबाइल का उपयोग करते पाए गए तो अब खैर नहीं ......... होगी कड़ी कार्यवाही



कबीरधाम 27.06.19 ।  जिला शिक्षा अधिकारी, जिला कबीरधाम द्वारा विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कवर्धा,बोड़ला,स लोहरा,पंडरिया तथा समस्त प्राचार्य शासकीय हाईस्कूल/हायर सेकेंडरी ......जिला कबीरधाम को पत्र जारी करते हुए निर्देशित किया है कि शाला में अध्यापन कालखंड के दौरान कोई भी शिक्षक संवर्ग के द्वारा मोबाईल का उपयोग करते एवं पान ,गुटखा ,पाउच खाते पाए जाने पर संबंधित शिक्षक के साथ -साथ प्राचार्य /प्रधान पाठक तथा संकुल प्रभारी की भी दोषी मानते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी।



दरअसल कलेक्टर कबीरधाम के द्वारा दिनांक 25.06.19 को भ्रमण के दौरान शिक्षकों को अध्यापन के दौरान मोबाईल का उपयोग करते व अध्यापन के दौरान पान ,गुटखा ,पाउच का सेवन करते पाया गया ,जिस पर कलेक्टर महोदय के द्वारा कड़ी आपत्ति जताई गई। 

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि कलेक्टर महोदय के द्वारा निर्देशित किया गया है कि कोई भी शिक्षक शाला में मोबाईल लेकर आते हैं तो उसे प्राचार्य /प्रधान पाठक के पास जमा करें। 



जिला शिक्षा अधिकारी ने कबीरधाम द्वारा विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी कवर्धा,बोड़ला,स लोहरा,पंडरिया तथा समस्त प्राचार्य शासकीय हाईस्कूल/हायर सेकेंडरी ......जिला कबीरधाम को जारी अपने पत्र में कहा है कि शिक्षकों के उक्त कृत्य से अध्यापन कार्य में व्यवधान उतपन्न होता है तथा बच्चों पर विपरीत प्रभाव पड़ता है।


जिला शिक्षा अधिकारी ने स्पष्ट कर दिया है कि अध्यापन कार्य के दौरान मोबाईल से बात करते या पान ,गुटखा ,पाउच खाते पाए जाने पर संबंधित शिक्षक के साथ -साथ प्राचार्य /प्रधान पाठक तथा संकुल प्रभारी की भी दोषी मानते हुए अनुशासनात्मक कार्यवाही की जावेगी। 











Post a comment

0 Comments