बिलासपुर जिला प्रशासन का अभिनव पहल........अरपा उत्थान हेतु श्रमदान का आयोजन


बिलासपुर 10 जून 2019 । पूरा विश्व आज जिस विश्वस्तरीय समस्या से जूझ रहा है, उसमें जल संकट और बढ़ते तापमान की समस्या सबसे आगे है। पूरा विश्व समुदाय इस समस्या के समाधान की दिशा में कार्य कर रही है और जरूरी भी है कि इस समस्या का समाधान शीघ्र ही कर लिया जाय, क्योंकि यदि समय रहते जल संकट और बढ़ते तापमान को नहीं रोका गया तो निश्चित ही मानव का अस्तित्व खतरे में पड़ सकता है। 



जून का महीना 48 से 49 डिग्री सेल्सियस तापमान ,घर से निकला मुश्किल हो रहा है ,घर से निकल भी जाओ तो धूप से बचने के लिए छायादार वृक्ष शायद ही आपको नसीब हो, क्योंकि कहीं विकास के नाम पर तो कहीं व्यक्तिगत जरूरतों की वजह से पेड़ों की अंधाधुंध कटाई की जा रही है। पेड़ों की संख्या कम होने से बारिस भी नहीं हो रही है। नदी नाले सूखते जा रहे हैं,जिससे पशु पक्षी अकाल मौत का शिकार हो रहे हैं।  

भारत जैसे विशाल जनसंख्या वाले देश में यह समस्या बहुत ही विकराल रूप लेता जा रहा है। पुरे देश में एक ही मांग उठ रही है कि किसी भी प्रकार से पर्यारण की रक्षा की जाय। 

इसी कड़ी में जिला प्रशासन एवं जिला शिक्षा अधिकारी बिलासपुर निर्देश पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी बिल्हा द्वारा सर्व प्रधान पाठक ,प्राथमिक /पूर्व माध्यमिक शाला ,सर्व संकुल समन्वयक /संकुल प्रभारी ,सर्व शिक्षक विकास खंड बिल्हा को पत्र जारी कर बिलासपुर की सलिला अरपा नदी के उत्थान दल में सम्मिलित होने को कहा गया है। 



विकास खंड शिक्षा अधिकारी बिल्हा जिला बिलासपुर द्वारा जारी पत्र के अनुसार दिनांक 11 और 12 जून 2019  को अरपा नदी ,छठघाट ,तोरवा बिलासपुर में प्रातः 6 .00 से 8.00 बजे तक अरपा नदी में स्वच्छता अभियान आयोजित किया जाना है।  

शिक्षक एलबी न्यूज़ आप सभी शिक्षकों व आम नागरिकों से अपील करती है कि अधिक से अधिक संख्या में पहुँच कर अरपा नदी की स्वच्छता हेतु श्रमदान जैसे पुनीत कार्य में अनिवार्यतः अपनी सहभागिता दें। धन्यवाद





Post a comment

0 Comments