समय सीमा से पहले शाला संचालित किये जाने पर जिला शिक्षा अधिकारी का कड़ा निर्देश


धमतरी 10.06.19। जिला शिक्षा अधिकारी,जिला धमतरी ने जिले के सभी अशासकीय शालाओं को आदेश जारी कहा है कि जिला धमतरी के अंतर्गत संचालित कुछ अशासकीय शालाओं के द्वारा भीषण गर्मी में भी समय सीमा से पहले बिना विभागीय आदेश के स्कूल संचालन प्रारम्भ कर दिया गया है ,जिसकी शिकायत इस कार्यालय को मिल रही है, बिना विभागीय आदेश के शाला संचालन करने वाले संस्था के विरुद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जावेगी । 


दरअसल जिला धमतरी के अंतर्गत कुछ अशासकीय शालाओं में बिना विभागीय आदेश के ग्रीष्म कालीन अवकाश समाप्त होने से पहले ही  शाला संचालन प्रारम्भ कर दिया गया है ,जबकि खबर मिल रही है कि स्कूल शिक्षा विभाग ग्रीष्म कालीन अवकाश की तिथि बढ़ाने जा रही है।

वर्तमान में भीषण गर्मी पड़ रही है। 48-49 डिग्री सेल्सियस तापमान में लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो रहा है,ऐसे में बच्चों के स्वास्थ्य पर विपरीत प्रभाव सकता है,साथ ही यह शासन के आदेश का अवहेलना भी है। 

जिला शिक्षा अधिकारी ने स्पष्ट कर दिया है कि यदि कोई संस्था आदेश की अवहेलना करती है तो, संबंधित संस्था के विरुद्ध नियमानुसार सख्त कार्यवाही किया जाएगा ,जिसके लिए संबंधित संस्था स्वमेव जिम्मेदार रहेंगे। 




                                                                                         

Post a comment

0 Comments