संकुल समन्वयकों को विभागीय कार्यों के साथ साथ पढ़ाना होगा अपने स्कूलों में .......देखिये पूरी खबर विस्तार से


बलौदा बाजार। शिक्षा गुणवत्ता को ध्यान में रखते हुए हाल ही में लोक शिक्षण संचालनालय द्वारा अटेचमेंट समाप्त करते हुए सभी शिक्षकों को मूल पदस्थापना लौटने संबंधी आदेश जारी किया गया है ,तब से ऐसे शिक्षकों में खलबली मची हुई है ,जो किसी अन्य विभाग या अपने सुविधा अनुसार शहर के नजदीकी संस्था में संलग्न हैं। 



अटैचमेन्ट समाप्ति आदेश मिलने के बाद से शिक्षकों का मूल पदस्थापना में लौटना शुरू हो गया है ,अटेचमेंट  खत्म करने से मची खलबली के बीच एक और खबर आई है , जिसने पुरे जिले में खलबली मचा दी है। प्राप्त जानकारी के अनुसार अब संकुल समन्वयकों को अपने कर्तव्य के साथ साथ अपने स्कूलों में भी पढ़ाना अनिवार्य होगा। 

श्री एके भार्गव ,जिला शिक्षा अधिकारी बलौदा बाजार के अनुसार - सभी संकुल समन्वयक शिक्षक भी हैं इस लिए शौक्षणिक या विभागीय कार्य के साथ-साथ इन्हें भी अपने स्कूलों में पढ़ाना होगा। आदेश जारी किया जा रहा है। 

ज्ञात हों कि ऐसा ही आदेश इससे पहले भी पुरे प्रदेश के लिए जारी किया गया था  ,परन्तु  अभी तक यह धरातल में कहीं पर नजर नहीं आता। अब देखने वाली बात यह होगा कि जिला शिक्षा अधिकारी बलौदा बाजार द्वारा शिक्षा गुणवत्ता को लेकर किये जा रहे विभागीय कसावट से नन्हें छात्रों को कहाँ तक लाभ मिल पाता है ?



 विद्यार्थियों के हित को ध्यान में रखते हुए इस प्रकार का आदेश बहुत जरुरी भी है, क्योंकि जो शिक्षक संकुल समन्वयक के रूप में कार्य करता है वे अपने संस्था के विद्यार्थियों को अध्यापन कार्य नहीं करा पाता,जिसका सीधा-सीधा असर गुणवत्ता पर पड़ता है।
राज्य स्तरीय शिक्षक एलबी न्यूज़ व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें  





Post a comment

0 Comments