आठ वर्ष की सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षक पं.संवर्ग का संविलियन की प्रक्रिया तेज ......संविलियन से वंचित शिक्षकों का छलका दर्द



रायपुर। प्रदेश के सभी ब्लॉकों में जुलाई 2019 की स्थिति में 8 वर्ष की सेवा या उससे अधिक सेवा पूर्ण कर चुके शिक्षक पं.संवर्ग का संविलियन की प्रक्रिया तेज हो गई है। प्रदेश के सभी विकास खंडों में गोपनीय प्रतिवेदन के साथ-साथ अन्य आवश्यक दस्तावेज जमा करने आदेशित भी किया जा चुका है। 



प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश के ज्यादातर विकास खंडों में संविलियन के लिए आवश्यक तैयारियाँ  पूर्ण भी कर ली गई है ,कुछ विकास खंडों में इस संबंध में तेजी से कार्य चल रहा है, ऐसे में संविलियन से वंचित शिक्षकों में जनघोषणा पत्र में किये गए वादे को लेकर बेचैनी बढ़ती ही जा रही है। 

प्रदेश के पंचायत मंत्री ने ऐसे में जब फेसबुक पर लिखा -'पूरा करेंगे जनता से किया हर वचन' तो शिक्षाकर्मी अपने आपको रोक नहीं पाए और दिल की बात जुबां पर आ गई। शिक्षकर्मियों ने अपना दर्द बयाँ करते हुए मंत्री जी के फेसबुक पर लिखा -हमारी भी सुध लीजिये मंत्री जी.....न DA ,न समय पर वेतन ,न संविलियन । 

शिक्षक एलबी न्यूज़ इससे पहले ही दिनांक 04.06.19 को प्रकाशित खबर के माध्यम से शिक्षाकर्मियों के समस्याओं को प्रमुखता से उठा चुका है।



शिक्षाकर्मियों का कहना है कि उनको हमेशा ही वेतन के लिए दो -दो तीन-तीन महीने इंतजार करना पड़ता है,बाकी सुविधाओं की तो बात छोडो ,यह बहुत ही दुखद स्थिति है।  राज्य स्तरीय शिक्षक एलबी व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें


Post a comment

1 Comments

  1. Vidhayak, mantri, ke liye bhi 5 vars ka bandhsn hona chahiye,

    ReplyDelete