SDM ने शिक्षक को कहा शराबी............शिक्षक संघ ने तहसील परिसर में की नारेबाजी......अधिकारी द्वारा खेद व्यक्त करने पर ही मामला हुआ शांत

बलौदाबाजार 28.06.19 ।मामला बलौदाबाजार जिले का है, गुरुवार को कसडोल SDM कार्यालय में शिक्षकों का लगभग दो घण्टे तक जमावड़ा लगा रहा । शिक्षकों द्वारा अनुविभागीय अधिकारी कार्यालय में दो लगभग घण्टे तक नारेबाजी किया जाता रहा ,मामला था शिक्षक को SDM द्वारा शराबी कहकर बदतमीजी करने का ,शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने SDM से अंतिम समय तक मांफी की मांग को लेकर अड़े रहे ।  SDM द्वारा उक्त मालमे में खेद व्यक्त किये जाने के बाद ही मामला शांत हुआ।



प्राप्त जानकारी के अनुसार बलौदाबाजार जिले कसडोल विकास खण्ड के अंतर्गत आने वाले ग्राम गिधौरी के शासकीय हाईस्कूल में जाति-निवास प्रमाणपत्र बनाने कैम्प लगा था। पीड़ित शिक्षक का उक्त कैम्प में ड्यूटी लगा था।



प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि इस कैम्प में कसडोल SDM  दोपहर को पहुंचे। पीड़ित शिक्षक प्रमोद कुमार साहू के नमस्कार और निवास से सम्बंधित जानकारी कुछ जानकारी पूछने से SDM साहब भड़क गए और शिक्षक पर शराब पीकर कार्य करने का आरोप लगाते हुए पीड़ित का मोबाइल छीन लिए ।

बताया जा रहा है कि सहायक विकास खण्ड शिक्षा अधिकारी ने SDM को बताया कि शिक्षक द्वारा शराब का सेवन नही किया गया है फिर भी साहब रौब दिखाते हुए शिक्षक को अपने शासकीय वाहन में बिठाकर कडगी ले गया।

मामले को बिगड़ता देख साहब द्वारा कोल्ड्रिंक पीने का बहाना बनाकर शिक्षक को वापस शिविर में न छोड़कर गिधौरी पटवारी के यहां छोड़ दिया गया।



पूरे मामले में शिक्षक संघ का कहना था कि SDM साहब ने शिक्षक के साथ बदतमीजी किया है यदि माफी नही माँगेगा तो अगले दिन से शाला बन्दकर हड़ताल किया जाएगा। SDM साहब ने पहले तो साधारण बात कहकर मामले को तूल न देने की बात कहता रहा , जब साहब को लगा कि मामला ज्यादा ही बढ़ता जा रहा है तब उन्होंने खेद प्रकट कर दिया ,तब जाकर मामला शांत हुआ।



Post a comment

0 Comments