जुलाई 2019 की स्थिति में संविलियन होने वाले शिक्षकों के PRAN को employee ID से लिंकिंग हेतु संचायनालय कोष लेखा को उपलब्ध कराना होगा जानकारी ........संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन से जारी हुआ पत्र



 रायपुर 24.07.19 । 1 जुलाई 2019 की स्थिति में संविलियन होने वाले शिक्षक पंचायत संवर्ग के संविलियन की प्रक्रिया प्रदेश के सभी जिलों में लगभग पूर्ण कर लिया गया है। संविलियन होने शिक्षकों के माह जुलाई 19 का वेतन ई-कोष से बनाने की तैयारी चल रही है इसके लिए शिक्षक पंचायत संवर्ग की जानकारी ऑनलाइन एंट्री का कार्य चल रहा है।



संविलियन होने वाले शिक्षकों को राज्य शासन द्वारा नवीन पेंशन योजना का लाभ दिया जाना है ,चूँकि नवीन पेंशन योजना के लिए राशि की कटौती वेतन से  किया जाना है ,जिसके एम्प्लाई आईडी को आधार से लिंक करना अनिवार्य है।

संविलियन से पहले नवीन पेंशन योजना की राशि नियोक्ता द्वारा वेतन से कटौती करके सीधे PRAN नंबर के आधार पर nps  खाते में डाल दिया जाता था। चूँकि संविलियन होने वाले शिक्षकों का वेतन ई-कोष से बनना है ,इस लिए एम्पलाई आईडी से PRAN  linking जरूरी होगा,जिससे की पेंशन की राशि वेतन से काटा जा सके। 

संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन द्वारा दिनांक 22.07.19 को समस्त कोषालय अधिकारी को जारी आदेश में कहा गया है कि 1 जुलाई 2019 के संविलियन के फलस्वरूप शिक्षक पं. शिक्षकों को राज्य शासन द्वारा नवीन पेंशन योजना का लाभ दिया जाना है। इस हेतु उन्हें पूर्व में आबंटित PRAN को state sector में shift करने हेतु आबंटित inter sector shifting की कार्यवाही जिला स्तर पर करते हुए employee से PRAN linking करने हेतु यथा शीघ्र जानकारी संचालनालय को उपलब्ध करावें। 



संचालनालय से जारी आदेश में यह भी कहा गया है कि संविलियन के फलस्वरूप ऐसे अभिदाताओं के सीपीएस अंशदान में नियोक्ता अंशदान के  अनुमानित व्यय की जानकारी माह के अंत में संचालनालय कोष लेखा एवं पेंशन  को भेजना सुनिश्चित करें। 

इस आदेश से उन शिक्षकों को राहत मिलेगी 10 -12 माह का nps  की राशि खाते में जमा नहीं हो पाया है। शिक्षक एलबी व्हट्सएप ग्रुप 

Post a comment

0 Comments