शिक्षक (टी -संवर्ग) का राज्य स्तरीय ट्रांफर लिस्ट जारी हुआ....... पूरी लिस्ट यहां देखें ,कितने लोगों का प्रशासनिक ट्रांफर किया गया है...यह भी जानें


रायपुर 24 अगस्त 19 । राज्य शासन के स्थानांतरण निति 2019 के अंतर्गत शिक्षक (टी ) संवर्ग का राज्य स्तरीय ट्रांफर लिस्ट दिनांक 21.08.19 को जारी हुआ है। स्थानांतरण सूची में हेड मास्टर प्राथमिक /माध्यमिक ,शिक्षक /शिक्षक एलबी ,व्याख्याता ,सहायक शिक्षक (टी ) संवर्ग शामिल है। राज्य स्तरीय स्थानांतरण में अधिकांश शिक्षकों का ऐच्छिक ट्रांफर हुआ है ,बहुत कम शिक्षकों का ही प्रशासनिक ट्रांफर हुआ है।
👉हेड मास्टर (टी-संवर्ग ) प्राथमिक शाला स्थानांतरण सूची    



शिक्षा विभाग के राज्य स्तरीय स्थानांतरण सूची के जारी होने के साथ ही स्थानांतरण निति 2019 के तहत ट्रांफर होने वाले शिक्षक (टी -संवर्ग ) के स्थानांतरण पर अब लगभग पूर्ण विराम लग चूका ,तथा इस सूची के जारी होने के साथ ही ट्रांफर सूची में नाम होने वाले कर्मचारी में ख़ुशी का माहौल है वहीं जिनका नाम सूची  में शामिल नहीं है ,उनमें निराशा है।
👉सहायक शिक्षक (टी संवर्ग )स्थानांतरण सूची 

यदि जिला स्तरीय स्थानांतरण सूची और राज्य स्तरीय स्थानांतरण सूची का तुलनात्मक अध्ययन किया जाये तो जिला स्तरीय स्थानांतरण सूची में राज्य सूची के अपेक्षा ज्यादा शिक्षकों का प्रशासनिक ट्रांफर हुआ है।
👉शिक्षक /शिक्षक एलबी (टी संवर्ग )स्थानांतरण सूची 

 ज्ञात हों कि राज्य शासन द्वारा जिला स्तरीय ट्रांफर के लिए दिनांक 28 जून 19 से 22 जुलाई 19 तक का समय निर्धारित किया गया था जबकि राज्य स्तरीय ट्रांफर के लिए 15 जुलाई 19 से 14 अगस्त तक का समय निर्धारित किया गया था ,परन्तु निर्धारित समय सीमा में ट्रांफर सूची जारी नहीं किया जा सका ,यही कारण है कि राज्य स्तरीय स्थानांतरण सूची जारी करने के तिथि में बदलाव करना पड़ा।
👉व्याख्याता (टी संवर्ग )स्थानांतरण सूची  



अब शिक्षक (ई-संवर्ग ) के ट्रांफर सूची जारी होने का बेसब्री से इन्तजार सभी को है, और ऐसा उम्मीद किया जा रहा है कि आगामी एक -दो दिनों में शिक्षक( ई -संवर्ग ) का स्थानांतरण सूची जारी हो सकता है।  

Post a comment

0 Comments