शिक्षक एलबी संवर्ग को 12 % महंगाई भत्ते के आधार पर कितना वेतन मिलेगा ? यहां देखें......


बिलासपुर 04.09.19 । छत्तीसगढ़ शासन द्वारा राज्य के कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि के घोषणा के पश्चात कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि हुई है, यह महंगाई भत्ता शासन के आदेशानुसार जनवरी 2019 से मिलना है।सितम्बर माह चल रहा है इस आधार पर कर्मचारियों को 7-8 महीने का एरियर्स भी मिलना है ।



महंगाई भत्ते में वृद्धि होने से वेतन में बढ़ोतरी हुई है,जिससे सभी कर्मचारियों में खुशी का माहौल है ,इसके साथ ही एक जिज्ञासा भी है कि राज्य शासन के द्वारा महंगाई भत्ते में किये गए 3 प्रतिशत की वृद्धि के पश्चात अब कितना वेतन मिलेगा?

वर्तमान में शिक्षक एलबी संवर्ग को 9 प्रतिशत महगाई भत्ता मिल रहा था, महगाई भत्ते में 3 प्रतिशत की वृद्धि के साथ ही अब महंगाई भत्ता 12 %हो गया है।व्याख्याता एलबी ,शिक्षक एलबी तथा सहायक शिक्षक एलबी का मूल वेतन के आधार पर महंगाई भत्ते को जोड़ कर वेतन विवरण तैयार किया गया है,वेतन संबंधी विवरण आपके जानकारी मात्र के लिए है। 



कुछ विकास खंडों में बारह प्रतिशत महंगाई भत्ते को जोड़कर DDO द्वारा जो बिल तैयार किया गया है , यह उससे मेच खाता है,फिर भी DDO के माध्यम से जो वेतन मिलेगा ,उसे ही प्रमाणित माना जाएगा । वेतन विवरण देखने के लिए यहाँ क्लिक करें 

Post a Comment

0 Comments