शिक्षक ने शासन के विरुद्ध किया अपमानजनक टिप्पणी.........जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया निलम्बन आदेश


बेमेतरा। शिक्षक को अपने फेसबुक पेज पर शासन के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी करना महंगा पड़ गया ,जिला शिक्षा अधिकारी ने शिक्षक को निलंबित कर दिया है। प्रदेश में इस प्रकार की यह पहली घटना नहीं है ,इससे पहले भी इस प्रकार की घटना घट चुकी है ।


मामला बेमेतरा जिला का है ,बताया जाता है कि बेमेतरा जिला के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक शाला मोहरेंगा के शिक्षक आशुतोष पांडेय ,सहायक शिक्षक एलबी द्वारा अपने फेसबुक में शासन के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी पोस्ट कर दिया था, जिसकी शिकायत किसी ने जिला शिक्षा अधिकारी से कर दिया था ।

उक्त शिकायत के आधार पर कार्यवाही करते हुए जिला शिक्षा अधिकारी बेमेतरा ने शिकायत की पुष्टि होने पर आशुतोष पांडेय ,सहायक शिक्षक एलबी को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है।शिक्षक एलबी व्हाट्सएप ग्रुप

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी निलंबन आदेश में कहा गया है कि श्री आशुतोष पांडेय ,सहायक शिक्षक एलबी के द्वारा अपने फेसबुक पर शासन के विरुद्ध अपमानजनक टिप्पणी किया गया है,जो कि सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 1 के उपनियम (1 ),(2 ),(3 ) के विपरीत होने के कारण तत्काल प्रभाव से निलंबित किया जाता है। 



निंलबन अवधि में उनका मुख्यालय कार्यालय विकास खंड शिक्षा अधिकारी  बेमेतरा निर्धारित किया गया है। आदेश में यह भी कहा गया है कि निलंबन अवधि में संबंधित को जीवन निर्वाह भत्ते की पात्रता होगी।





Post a comment

0 Comments