स्थानांतरण सूची जारी नही होने से बढ़ी शिक्षकों की बेचैनी ......हर दिन गुजर रहा है इंतजार में......


रायपुर 5 सितंबर 19 । प्रदेश में लम्बे अंतराल के बाद स्थानांतरण पर बैन हटने से हर कोई अपने सुविधाजनक स्थान पर जाना चाहते हैं , चाहे आपसी सहमति के आधार हो ,पति -पत्नी बेस हो या स्वास्थ्यगत कारण हो। स्थानांतरण को लेकर कर्मचारियों में कितनी बेचैनी है ,इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि स्थानांतरण सूची जारी होने में देरी होने से सभी अपने -अपने स्तर पर देरी का कारण पता लगाने में जुटे हुए हैं।



दरअसल छत्तीसगढ़ शासन के स्थानांतरण नीति 2019 के तहत स्थानांतरण के लिए आवेदन करने वाले शिक्षकों की चिंताएं इस बात से बढ़ती जी जा रही है कि अब स्थानांतरण सूची जारी होगी की नही। मिली जानकारी के अनुसार राज्य स्तरीय स्थानांतरण हेतु कई चरणों में में स्थानांतरण सूची जारी होना है, परन्तु अभी तक दो बार ही सूची जारी हो पाया है। शिक्षक संवर्ग  (ई /टी ) को तीसरी सूची जारी होने का बेसब्री से इंतजार है। 

जिला स्तरीय स्थानांतरण सूची निर्धारित समय सीमा में प्रभारी मंत्री के अनुमोदन के पश्चात पहले ही जारी किया जा चूका है तथा स्थानांतरित कर्मचारियों द्वारा संबंधित पदस्थापना में पदभार ग्रहण भी किया जा चूका है,जबकि राज्य स्तरीय स्थानांतरण के लिए निर्धारित तिथि में वृद्धि करना पड़ा था ,फिर भी तीसरी लिस्ट जारी नहीं हो पाया है। 



लम्बे अंतराल के बाद स्थानांतरण पर से बैन हटा है इस लिए कोई भी इस मौके से चूकना नहीं चाहता,क्योंकि इस बार चुके तो अगली बार स्थानांतरण के लिए बैन खुलने तक फिर इंतजार करना पड़ेगा,  शायद यही कारण है कि स्थानांतरण सूची जारी नहीं होने से शिक्षक संवर्ग (ई /टी ) की बेचैनी बढ़ती जा रही है। मिली जानकरी के अनुसार स्थानांतरण हेतु शिक्षा विभाग की तीसरी सूची कभी भी जारी हो सकता है। शिक्षक एलबी व्हाट्सएप ग्रुप

Post a comment

0 Comments