TEAMS-T में जिले के शिक्षकों तथा शालाओं का पंजीयन पूर्ण नहीं होने से नाराज जिला शिक्षा अधिकारी ने जारी किया कड़ा निर्देश


रायपुर 07 अक्टूबर 19 । प्रदेश में शिक्षा सत्र 2018-19 से शुरू किया गया SLA ( राज्य स्तरीय आकलन ) जो पुरे देश में रोल मॉडल का कार्य किया ,आप सभी इस बात से परिचित जरूर होंगे  कि मानव संसाधन मंत्रालय द्वारा SLA को सराहा गया और पुरे देश में लागू करने की बात कही गई। वर्तमान सत्र से प्रदेश में SLA संबंधी जानकारी TEAMS-T के माध्यम से ही ऑनलाइन सम्पन्न किया जाना है।


TEAMS-T के माध्यम से शिक्षक ,विद्यार्थी व शाला संबंधी जानकारी ऑनलाइन देखा व ऑनलाइन सुधार हेतु अनुरोध किया ही जा सकता है ,इसके साथ ही SLA संबंधी कार्य भी TEAMS-T के माध्यम से पूर्ण किया जाना है। TEAMS-T और teams-t app में शिक्षक तथा शाला का पंजीयन नहीं होने से वद्यार्थियों का प्रोग्रेशन /अद्यतीयकरण नहीं हो पायेगा ,जिससे SLA  परीक्षा का कार्य सम्पन्न नहीं हो पायेगा।

जिला शिक्षा अधिकारी मुंगेली ने जिले में CG TEAMS और TEAMS-T के क्रियान्वयन में संतोषप्रद कार्य नही होने से नाराजगी जाहिर करते हुए 5 दिवस के अंदर कार्य पूर्ण करने का निर्देश जारी किया है। जिला शिक्षा अधिकारी का यह पत्र मुख्य सचिव ,छत्तीसगढ़ शासन के वीडियो क्रांफ्रेंसिंग में दिए निर्देश के बाद जारी किया गया है।

दरअसल मुख्य सचिव ,छत्तीसगढ़ शासन के वीडियो क्रांफ्रेंसिग के माध्यम से किये गए समीक्षा में यह बात सामने आयी कि मुंगेली जिले में CG TEAMS और TEAMS-T के क्रियान्वयन में संतोषप्रद कार्य नहीं हो पाया है। जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा समस्त विकास खंड शिक्षा अधिकारी जिला मुंगेली के नाम जारी पत्र में कहा गया है कि शालाओं में विद्यार्थियों का अद्यतीकरण /प्रोगेशन नहीं होने के स्थिति में एस.एल.ए.आकलन परीक्षा  का आयोजन नहीं हो पायेगा। 


जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा स्पष्ट कर दिया गया है कि इस कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही होने पर अनुशासनात्मक कार्यवाही हेतु उच्च अधिकारी को लिखा जाएगा। 
     

Post a comment

0 Comments