'परीक्षा पूर्व तैयारी' विषय शिक्षक की कमी वाले शालाओं में मार्गदर्शन हेतु शिक्षक उपलब्ध कराने कलेक्टर के निर्देश पर विकास खंड शिक्षा अधिकारी ने प्राचार्यों को लिखा पत्र.......बच्चों को मिलेगा लाभ

मुंगेली 16.02.2020 छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर द्वारा शिक्षा सत्र 2019-2020 में होने वाले बोर्ड परीक्षा के लिए समय-सारणी घोषित कर दिया गया है। मंडल द्वारा जारी समय -सारणी के अनुसार हाई स्कूल की परीक्षा दिनांक 03.03.2020 से 26.03.2020 तक तथा हायर सेकंडरी की परीक्षा दिनांक 02.03.2020 से 31.03.2020 तक सम्पन्न होना है।



बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम लाने हेतु विभिन्न जिलों में रणनीति तैयार किया जा रहा है ,इसी क्रम मुंगेली जिले में कलेक्टर महोदय द्वारा बोर्ड परीक्षा में बेहतर परिणाम हेतु हम होंगे कामयाब परीक्षा के संबंध में समीक्षा बैठक दिनांक 15.02.2020 को रखा गया था ,इस बैठक में जिले के प्राचार्यों को भी आहूत किया गया था। 

माननीय कलेक्टर महोदय /मुख्य कार्य पालन अधिकारी जिला पंचायत के अध्यक्षता में सम्पन्न समीक्षा बैठक में कुछ प्राचार्यों द्वारा बच्चों के आवश्यक सहयोग हेतु परीक्षा संबंधी मार्गदर्शन के लिए शिक्षकों का मांग किया गया था ,इस पर संज्ञान लेते हुए कलेक्टर महोदय के द्वारा विकास खंड शिक्षा अधिकारी पथरिया को निर्देशित किया था। 

विकास खंड शिक्षा अधिकारी पथरिया द्वारा बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षा के संबंध में आवश्यक मार्गदर्शन हेतु ऐसे शाला जहाँ बच्चों के मार्गदर्शन हेतु शिक्षकों का मांग किया गया था ,वहा तीन दिवस के लिए शिक्षकों को भेजने हेतु ऐसे प्राचार्यों को पत्र लिखा है ,जहाँ मांग किये गए विषय का शिक्षक पदस्थ हैं और कहा है कि संबंधित प्राचार्य कम से कम तीन दिवस के लिए शिक्षक भेजने का कष्ट करेंगे।    



कुछ शालाओं मे जिन विषय शिक्षकों का मार्गदर्शन हेतु मांग किया गया है ,उसमें अंग्रेजी और संस्कृत विषय शामिल है , निश्चित ही जिला प्रशासन के इस फैसले से परीक्षा संबंधी तैयारी में बच्चों को लाभ मिलेगा।

  
   

Post a comment

0 Comments