मुख्यमंत्री राहत कोष में दान का सिलसिला जारी ,,,,,,,,,माननीयों ,अधिकारीयों ,कर्मचारियों ने मुख्यमंत्री के अपील पर बढ़ाये मदद के लिए हाथ ,,,,,,,,,आप भी कर सकते हैं दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के लिए दान

रायपुर 25.03.2020 ,कोरोना वायरस विश्व के अधिकांश देशों को अपने चपेट में ले चूका है ,इटली और अमेरिका जैसे विकसित देशों में स्थिति अभी भी नियंत्रण से बाहर है। भारत में भी यह खतरनाक वायरस तेजी से फ़ैल रहा है ,अभी तक भारत  के विभिन्न राज्यों में कोरोना से मरने वालों की संख्या 10 से ज्यादा पहुँच चुकी है। भारत सरकार द्वारा कोरोना जैसे खतरनाक वायरस के रोकथाम के मद्दे नजर पुरे देश में लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है। 

देश के प्रधानमंत्री द्वारा 19 मार्च को प्रेस कांफ्रेंस कर 22 मार्च को जनता कर्फ्यू के लिए लोगों से अपील किया गया था ,जिसमे लोगों द्वारा जनता कर्फ्यू का पालन करते हुए सुबह 5 बजे से रात के 9 बजे तक घर के अंदर बंद रह कर जनता कर्फ्यू का पालन किया गया। 

स्थिति सामान्य नहीं होने पर ट्रैन, बस रिक्शा ,टैक्सी जैसे परिवहन सेवाएं रोक दी गई है,इसके बावजूद भी देश के विभिन्न राज्यों में कोरोना संक्रमित व्यक्तियों की संख्या लगातार बढ़ता ही जा रहा है। देश की स्थिति इटली देश  जैसा न हो जाये तथा समय रहते कोरोना वायरस पर नियंत्रण पाया जा सके ,इस लिए कल रात को 8 बजे प्राधानमंत्री द्वारा प्रेस कांफ्रेंस कर देश की जनता को सम्बोधित करते हुए लॉक डाउन को अप्रैल तक बढ़ा दिया गया है। 



यदि छत्तीसगढ़ की बात करें तो छत्तीसगढ़ सरकार केंद्र के साथ कदम से कदम मिलाकर चल रही है। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री के अपील के बाद अपने ट्वीट में कहा कि माननीय प्राधानमंत्री जी आपके इस निर्णय को छत्तीसगढ़ अक्षरशः पालन करेगा। छत्तीसगढ़ में भी लॉक डाउन जारी है,इमरजेंसी सेवाओं को छोड़कर सभी सेवायें बंद कर दिया गया है। जिला बार्डर सील कर दिया गया है। 

ऐसे में दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के सामने रोजी -रोटी की समस्या खड़ी हो गई है। लम्बे समय तक लॉक डाउन के मद्दे नजर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री द्वारा दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के लिए मुख्यमंत्री सहायताकोष में दान करने के लिए अपील किया गया था। मुख्यमंत्री के अपील पर प्रदेश के जनप्रतिनिधियों ,अधिकारीयों ,कर्मचारियों द्वारा मदद के लिए हाथ बढ़ाया जा रहा है। अभी तक इन्होने मदद के लिए हाथ बढ़ाया -

जनप्रतिनिधि(माननीय मंत्री जी )  -दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के मदद के लिए दान करने वाले माननीयों में नगरीय प्रशासन एवं श्रम मंत्री डॉ शिव डहरिया जी एक माह का वेतन  ,गृह मंत्री ताम्रध्वज साहू जी एक माह का वेतन ,राजस्वमंत्री जयसिंह अग्रवाल जी तीन माह का वेतन  ,आबकारी एवं उद्योग मंत्री कवासी लखमा जी द्वारा एक माह का वेतन दान किया गया है। 

शिक्षक संघ -दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के सहायता हेतु दान के क्रम में प्रदेश में कार्यरत संयुक्त शिक्षाकर्मी संघ ,छत्तीसगढ़ टीचर्स एसोसिएशन द्वारा मुख्य मंत्री सहायता कोष में एक दिन का वेतन दान करेंगे ,इसके अतिरिक्त हजारो शिक्षक व्यक्तिगत रूप से भी दान कर रहे हैं। 



स्वास्थ्य कार्यकर्ता -प्रदेश में कार्यरत हजारों स्वास्थ्य कार्यकर्ताओं द्वारा दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के लिए मुख्यमंत्री सहयता कोश में 1 दिन का वेतन दान करने का निर्णय लिया गया है। 

आप भी कर सकते हैं दान -देश आज बहुत बड़ी संकट से जूझ रहा है।  डाउन से काम-धंधे बंद है  ऐसे में प्रदेश के हजारों मजदूरों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई है ,ऐसे में आप भी घर बैठे ,आपसे जो भी बन पड़ता है दान कर सकते हैं ,इसके लिए मुख्यमंत्री सहायता कोष के लिए बैंक अकाउंट नंबर तथा IFSC CODE भी दिया गया है। SBI खाता क्रमांक -30198873179 तथा IFSC CODE -SBIN0004286 .

हमारा आपसे व्यक्तिगत आग्रह है ,मुख्यमंत्री सहायता कोष में दैनिक वेतन भोगी मजदूरों के सहायता के लिए अधिक से अधिक दान करें। 

Post a comment

0 Comments