मुख्यमंत्री राहतकोष में स्वेच्छा अनुदान हेतु अधिकारी / कर्मचारियों का वेतन कटौती के संबंध में जारी हुआ निर्देश

रायपुर -प्रदेश में कार्यरत अधिकारी /कर्मचारी संघ के ज्ञापन के आधार पर मुख्यमंत्री राहत कोष में एक दिन का वेतन कटौती किये जाने के संबंध में संयुक्त सचिव ,छत्तीसगढ़ शासन ,वित्त विभाग द्वारा दिनांक-22.05.2020 को अपर मुख्य सचिव /प्रमुख सचिव / सचिव छत्तीसगढ़ शासन ,अध्यक्ष राजस्व मंडल ,समस्त विभागाध्यक्ष /बजट नियंत्रण अधिकारी ,समस्त आहरण संवितरण अधिकारी , समस्त कोषालय अधिकारी को पत्र जारी किया गया है। 


विश्व के अधिकांश देशों में फ़ैल चुके कोरोना वायरस से संक्रमित होकर लाखों लोग मौत के मुँह में समा चुके हैं ,वर्तमान में भी कोरोना का कहर जारी है ,कोरोना के रोकथाम के मद्दे नजर देश में लॉक डाउन घोषित कर दिया गया है ,जिसके कारण लगभग सभी काम धंधे बंद हो गए हैं  और लाखों लोग बेरोजगार हो गए हैं।  



छत्तीसगढ़ में लॉक डाउन के कारण लगभग सभी उद्योग धंधे बंद हो गए हैं तथा इनमें काम करने वाले लोगों के सामने रोजी रोटी की समस्या खड़ी हो गई है ,ऐसे में इन बेरोजगार हुए लोगों के मदद के लिए प्रदेश के लाखों अधिकारी /कर्मचारियों द्वारा मुख्यमंत्री राहत कोष में स्वेच्छा अनुदान हेतु ज्ञापन सौंपकर एक दिन की वेतन कटौती कर मुख्यमंत्री राहत कोष में देने की सहमति जताई गई है। 

विभिन्न अधिकारी /कर्मचारी संघों के सहमति के आधार पर एक दिन का वेतन कटौती किये जाने का निर्देश सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा जारी किया गया है। सामान्य प्रशासन ,विभाग छत्तीसगढ़ के निर्देश के आधार पर  संयुक्त सचिव ,छत्तीसगढ़ शासन ,वित्त विभाग यह पत्र जारी किया गया है। 

आदेश में क्या कहा गया है-

सहमति के आधार पर संयुक्त सचिव ,छत्तीसगढ़ शासन ,वित्त विभाग द्वारा शासन के समस्त विभागों को पत्र जारी कर कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग ,छत्तीसगढ़ शासन के आदेश क्रमांक 167 दिनांक 31.03.2020 के अनुक्रम में विभिन्न अधिकारी /कर्मचारी संगठनों से प्राप्त ज्ञापन के आधार पर संदर्भित पत्र द्वारा माह मार्च 2020 के वेतन (अप्रैल में भुगतान ) के वेतन से एक दिन का वेतन कर मुख्यमंत्री राहत कोष में योगदान हेतु निर्देश जारी किये गए हैं। 




बजट शीर्ष-

मुख्य शीर्ष -8443 -सिविल जमा राशियां 

लघु शीर्ष -{800 }-सिविल जमा राशियां 

योजना क्रमांक -{0001 }-मुख्यमंत्री राहत कोष में जमा 


shikshaklbnews आप सभी से अपील करता है कि जब तक अति आवश्यक न हो घर से बाहर न निकलें , प्रयाप्त सावधानी बरतें, हाथों को बार- बार साबुन से धोते रहें या सेनेटाइजर से सेनेटाइज करते रहें, घर से बाहर निकलने पर मास्क या गमछे से नाक और मुँह को अच्छे से ढक कर रखें। 

Post a comment

0 Comments