शिक्षकों का एक और ट्रांसफर लिस्ट जारी हुआ

shikshaklbnews  रायपुर - स्थानांतरण से जुड़ी बड़ी खबर, स्थानांतरण पर लगे बैन के बीच समन्वय समिति के अनुमोदन के बाद स्कूल शिक्षा विभाग का एक और स्थानांतरण सूची जारी किया गया है। राज्य शासन द्वारा स्थानांतरण पर बैन लगा दिया गया है, इसके बाद भी मुख्यमंत्री समन्वय समिति के अनुमोदन के पश्चात अभी तक शिक्षकों का कई ट्रांसफर लिस्ट जारी किया जा चुका है।

छत्तीसगढ़ शासन स्कूल शिक्षा विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर अटल नगर द्वारा दिनांक 31.12. 2021 को जारी स्थानांतरण आदेश में 14 एलबी संवर्ग के शिक्षकों का ट्रांसफर किया गया है।  इस बार जो स्थानांतरण आदेश जारी हुआ है उसमें एलबी (ई/टी) संवर्ग के शिक्षक शामिल हैं।

लम्बे समय से कर्मचारी सन्गठन स्थानांतरण पर से बैन हटाने का कर रहे हैं मांग -

कोरोना महामारी के कारण पिछले मई से स्थानांतरण पर बैन लगा हुआ है। चूंकि प्रदेश में कोरोना की स्थिति में लगातार सुधार हो रही है। इसलिए राज्य शासन के कर्मचारी इस साल स्थानांतरण पर बैन हटने का इंतजार कर रहे थे। कई बार ऐसी खबरें भी आई कि कैबिनेट की बैठक में स्थानांतरण पर मुहर लग सकती है ,परंतु ऐसा नहीं हुआ |

बैन के बाद भी बड़े पैमाने पर तबादला -

प्रदेश में ऐसा पहली बार हो रहा है कि स्थानांतरण पर सरकार द्वारा बैन लगा दिया गया है उसके बावजूद भी इतने बड़े पैमाने पर तबादला हो रहा है। अभी तक मुख्यमंत्री समन्वय समिति के अनुमोदन के पश्चात शिक्षा विभाग का लगभग 10 से 15 स्थानांतरण सूची जारी हो चुका है।


मुख्यमंत्री मंत्री ने स्थानांतरण पर बैंन हटाए जाने के सवालों को किया था खारिज -

मुख्यमंत्री से पत्रकारों द्वारा ट्रांसफर पर बैन हटाये जाने के संबंध में पूछे गए सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने स्पष्ट कहा था, कि प्रदेश में वित्तीय संकट को देखते हुए  सामान्य तबादलों पर लगे बैन नहीं हटाया जाएगा।  आवश्यक तबादलों के लिए यह व्यवस्था है, कि मुख्यमंत्री समन्वय से ही तबादला हो सकता है। इसके साथ-साथ डीपीआई के माध्यम से होने वाले प्रमोशन व उसके उससे संबंधित स्थानांतरण किए जा सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments