पदोन्नति तत्काल : पदोन्नति प्रक्रिया समाप्त होने तक स्थापना लिपिक तथा ऑपरेटर को अवकाश के दिनों में भी उपस्थित रहने तथा अवकाश स्वीकृत ना करने का निर्देश

shikshaklbnews- सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला/ शिक्षक तथा शिक्षक पूर्व माध्यमिक शाला से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के पदों पर पदोन्नति की डेडलाइन नजदीक आते ही सभी जिलों में पदोन्नति हेतु आवश्यक तैयारियां शुरू कर दी गई है। इसी क्रम में जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारी को पत्र जारी कर स्थापना लिपिक तथा कंप्यूटर ऑपरेटर को अवकाश के दिनों में भी उपस्थित रहने तथा अवकाश स्वीकृत नहीं करने का निर्देश जारी किया है।

जिला शिक्षा अधिकारी रायगढ़ द्वारा समस्त विकासखंड शिक्षा अधिकारी जिला रायगढ़ को पत्र जारी कर कहा है कि विभिन्न पदों पर हो रही पदोन्नति के संबंध में उच्च कार्यालय के निर्देशानुसार वांछित जानकारियां अलग-अलग फॉर्मेट में तत्काल मांगी जाती है। उच्च कार्यालय द्वारा मांगी जाने वाली समस्त जानकारियां तत्काल भेजी जा सके, इसलिए स्थापना लिपिक तथा कंप्यूटर ऑपरेटर को अवकाश के दिनों में भी उपस्थित रहने निर्देशित किया जाता है।

इसे भी पढ़ें - शिक्षक पदोन्नति प्रक्रिया 31 जनवरी तक पूर्ण करने के निर्देश 

पदोन्नति प्रक्रिया समाप्त होने तक स्थापना लिपिक और ऑपरेटर का अवकाश स्वीकृत ना करने का निर्देश-

जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा पदोन्नति के संबंध में जारी निर्देश में कहा गया है कि पदोन्नति प्रक्रिया समाप्त होने तक स्थापना लिपिक को किसी प्रकार की अवकाश स्वीकृत ना करें अति आवश्यक होने पर उनके स्थान पर अन्य किसी जिम्मेदार लिपिक को कार्यभार सौपें। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा है कि स्थापना लिपिक को हमेशा दूरभाष/ व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से सूचना दी जा रही है, समय पर जानकारी नहीं मिलने की स्थिति में संबंधित विकास खंड शिक्षा अधिकारी/ स्थापना लिपिक पर कार्रवाई की जाएगी।

इसे भी पढ़ें - वेतन जारी नही होने से आर्थिक तंगी से गुजर रहे सहायक शिक्षक

31 जनवरी 2022 तक पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण करने का है निर्देश-

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी निर्देश के अनुसार सहायक शिक्षक से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला/ शिक्षक तथा शिक्षा पूर्व माध्यमिक शाला से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के पदों पर पदोन्नति प्रक्रिया 31 जनवरी 2022 तक पूर्ण किया जाना है। निर्धारित तिथि तक पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण करने के उपरांत 5 फरवरी 2022 तक लोक शिक्षण संचालनालय में जानकारी उपलब्ध करानी होगी |

👉जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा जारी निर्देश का पीडीऍफ़ यहाँ से डाउनलोड करें 

शीघ्र ही जारी हो सकती है संभाग स्तरीय अंतिम वरिष्ठता सूची-

स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा पदोन्नति के संबंध में दिए गए डेडलाइन 3 से 4 दिन शेष है इसलिए सभी संभागों में दावा आपत्ति के बाद संभवतः आज या कल में अंतिम वरिष्ठता सूची जारी हो सकती है, क्योंकि संभाग के बाद जिला स्तर पर पदोन्नति की प्रक्रिया होनी है।

join our whatsapp groups -


Post a Comment

0 Comments