कर्मचारियों को जल्द मिलेगी महंगाई भत्ते में वृद्धि की सौगात -मुख्यमंत्री

shikshaklbnews- राज्य के कर्मचारियों को महंगाई भत्ते की सौगात जल्द ही मिलेगी। अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के सम्मान समारोह में पहुंचे मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन के दौरान महंगाई भत्ता में बढ़ोतरी मांग पर  कहा कि वे अपने अधिकारी कर्मचारियों को कभी निराश नहीं करेंगे, वित्त विभाग उनके पास है वह अधिकारियों से चर्चा कर इस संबंध में जल्द ही निर्णय लेंगे।

दरअसल अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन की ओर से पुरानी पेंशन व्यवस्था लागू किए जाने पर रायपुर के इंद्रावती भवन के ओपन गार्डन में मुख्यमंत्री का सम्मान समारोह आयोजित किया गया था, सम्मान समारोह में मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत किया गया, इस दौरान कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन बहाली के लिए मुख्यमंत्री भूपेश बघेल का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि उन्होंने बुढ़ापे की चिंता को दूर कर दी है।

यह कहा है मुख्यमंत्री ने-

अधिकारी-कर्मचारी फेडरेशन के सम्मान समारोह में अपने उद्बोधन के दौरान राज्य के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के संबंध में मुख्यमंत्री ने मजाकिया लहजे में कहा कि आप लोग हमें सम्मान के लिए बुलाये हैं या मांग पूरा करने के लिए ,आप लाग आज मांग ही रख लीजिये , आप लोगों के चेहरे पर जितनी ख़ुशी मुझे सम्मान देते समय था ,उससे ज्यादा ख़ुशी मांग के लिए दिख रही है ,मै अपने अधिकारी कर्मचारियों को कभी निराश नहीं करूंगा , वित्त विभाग उनके पास है और वे अधिकारियों से निर्णय कर शीघ्र ही कर्मचारियों महंगाई भत्ते में वृद्धि का सौगात देंगे।

आज महंगाई भत्ता पर घोषणा की थी उम्मीद-

अधिकारी कर्मचारी संघ की ओर से आयोजित सम्मान समारोह में उपस्थित मुख्यमंत्री की वक्तव्य को लाखों अधिकारी कर्मचारी ध्यान से सुन रहे थे क्योंकि उन्हें उम्मीद था कि आज मुख्यमंत्री बकाया महंगाई भत्ता जारी करने की घोषणा कर सकते हैं परंतु ऐसा नहीं हुआ। हालांकि मुख्यमंत्री ने कहा है कि वे अधिकारियों से चर्चा कर जल्द ही महंगाई भत्ता में वृद्धि का सौगात देंगे।

केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में वृद्धि के बाद छत्तीसगढ़ में भी हलचल तेज-

हाल ही में केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों के महंगाई भत्ते में 3% वृद्धि के साथ ही छत्तीसगढ़ के कर्मचारी संगठनों में हलचल तेज हो गई है। राज्य के कई कर्मचारी संगठनों का लंबित 17 फीसदी महंगाई भत्ता हेतु राजधानी रायपुर में 11 से 13 अप्रैल को आंदोलन प्रस्तावित है। देखने वाली बात यह होगी कि क्या मुख्यमंत्री के आश्वासन के आधार पर कर्मचारी संगठन हड़ताल को स्थगित करते हैं या निर्धारित तिथि में आन्दोलन जारी रखते हैं।

केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनरों का महंगाई भत्ता दोगुना-

छत्तीसगढ़ में अधिकारी कर्मचारियों को वर्तमान में 17 पीस डीए दिया जा रहा है, वहीं केंद्रीय कर्मचारियों को 31फीसदी मंगाई भत्ता दिया जा रहा था हाल ही में केंद्र सरकार के द्वारा केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 3% की वृद्धि की गई है ,इसके बाद केन्द्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 34 फीसदी हो गया है ,जोकि छत्तीसगढ़ में मिल रही 17 फीसदी की अपेक्षा दोगुना हो गया है।

join our whatsapp groups -


Post a Comment

0 Comments