मुख्यमंत्री ने किया हड़ताल वापसी का अपील..........अपील पर प्रांतीय संयोजक का बड़ा बयान..........

shikshaklbnews- छत्तीसगढ़ में लंबित महंगाई भत्ता और सातवें वेतनमान के आधार पर गृह भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर  विगत 22 अगस्त से प्रदेश के अधिकारी कर्मचारी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं। लगभग सभी विभागों में कामकाज प्रभावित है, अभी तक सरकार को करोड़ों रुपए के राजस्व का नुकसान हो चुका है।

आमजन हड़ताल से काफी ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं, कार्यालयों में कोई कामकाज नहीं हो रहा है, जिसे देखते हुए मुख्यमंत्री ने हड़ताल में शामिल अधिकारी-कर्मचारियों से अपने कर्तव्य पर लौटने का अपील किया है। ऐसे में अब देखने वाली बात यह होगी, कि अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन का मुख्यमंत्री के इस अपील पर क्या निर्णय आता है ,क्योंकि इस सम्बन्ध में फेडरेशन का शीघ्र ही बैठक होने वाला है |

मुख्यमंत्री ने टि्वटर हैंडल के माध्यम से किया अपील-

आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपने ट्विटर हैंडल के माध्यम से हड़ताल में शामिल सभी कर्मचारियों से अपील करते हुए लिखा है कि हड़ताल में शामिल सभी कर्मचारियों से मेरी अपील है कि लोगों की आवश्यकता से जुड़े काम रुकने से जनता को असुविधा हो रही है अतः आप सभी कर्तव्यों का निर्वहन करें। हमारी सरकार कर्मचारी हित हेतु सदैव तत्पर है पुरानी पेंशन योजना उसका एक उदाहरण है राज्य के वित्तीय संसाधनों को देखते हुए हम कर्मचारी हित में निर्णय लेते रहे हैं और आगे भी लेंगे।

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक का बड़ा बयान आया सामने-

मुख्यमंत्री के अपील पर छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा का बड़ा बयान सामने आया है। प्रांतीय संयोजक ने कहा है कि हम मानते हैं कि हमारे हड़ताल से जनता को परेशानी हो रही है मुख्यमंत्री की पहल और अपील पर हम जरूर विचार करेंगे, हमने कल बैठक बुलाई है उसमें हम कर्मचारी संगठन से बातचीत करेंगे और उन्हें मुख्यमंत्री की अपील से भी अवगत कराएंगे। हम भी गतिरोध नहीं चाहते हैं हम समाधान चाहते हैं, मुख्यमंत्री ने कर्मचारी हित में आगे कदम उठाने की बात कही है तो हम जरूर मुख्यमंत्री की अपील पर विचार करेंगे, हम संगठनों से निर्णय लेकर जल्द ही समस्या और गतिरोध को दूर करने की कोशिश करेंगे।

इधर सामान्य प्रशासन विभाग 1- 2 सितंबर तक हड़ताल से वापसी पर वेतन भुगतान का आदेश जारी किया-

कल यानी 30 अगस्त 2022 को छत्तीसगढ़ शासन सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय महानदी भवन नया रायपुर द्वारा शासन के समस्त विभाग, अध्यक्ष,राजस्व मंडल छत्तीसगढ़ बिलासपुर, समस्त संभाग आयुक्त छत्तीसगढ़, समस्त विभाग अध्यक्ष छत्तीसगढ़,समस्त कलेक्टर छत्तीसगढ़ को एक पत्र जारी किया गया है जिसमें कहा गया है कि शासन के ध्यान में यह बात लाई गई है , कि अनिश्चितकालीन हड़ताल में शामिल कई अधिकारी कर्मचारी हड़ताल से वापस आना चाहते हैं ऐसे अधिकारी कर्मचारी को कार्यालय में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था कराना सुनिश्चित करें।

हड़ताल में शामिल अधिकारी कर्मचारी यदि दिनांक 1 सितंबर या 2 सितंबर 2022 को अपने कार्यालय पर उपस्थित होते हैं तो उनके हड़ताल अवधि का अवकाश स्वीकृत करते हुए उनका वेतन भुगतान किया जावे।

👉मुख्यमंत्री द्वारा किया गया अपील देखें 👇

अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन ने बताया हड़ताल को कमजोर करने की साजिश-

इधर छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन ने सामान्य प्रशासन विभाग द्वारा हड़ताल से वापसी पर हड़ताल अवधि को अवकाश में के रूप में स्वीकृत कर वेतन भुगतान किए जाने के संबंध में जारी आदेश को एक साजिश बताया है और फेडरेशन ने आरोप लगाया है कि शासन हड़ताल को कमजोर करना चाहती है।

join our whatsapp groups -

Post a Comment

1 Comments

  1. GLI provide testing, certification and skilled companies to the worldwide gaming business. The GLI additionally undertake auditing, field inspections and safety audits, and so they work with gaming regulators, suppliers, and operators, with an purpose of guaranteeing the 온라인카지노 integrity of the gaming business. We double verify the T&C’s of all of the bonuses being provided to verify the redemption situations are fair and easy. We take a look at|have a glance at} the encryption certificates and software program of all of the casinos tested to verify they provide you with air-tight safety.

    ReplyDelete