दीपावली से पहले कर्मचारियों को मिल सकता है महंगाई भत्ते का तोहफा

shikshaklbnews- मुख्यमंत्री के वादे के अनुसार छत्तीसगढ़ के राज्य कर्मचारियों को सरकार दीपावली के पहले डीए का तोहफा देने जा रही है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सरकार द्वारा दीपावली से पहले डीए देने पूरी तैयारी कर ली गई है, अब कैबिनेट में मुहर लगने के लिए औपचारिकता रह गई है। प्राप्त जानकारी के अनुसार वित्त विभाग की ओर से प्रस्ताव भी तैयार कर लिया गया है।

ज्ञात हो कि छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन द्वारा लंबित दिए और सातवें वेतनमान के अनुसार हुए भाड़ा भत्ता की मांग को लेकर 22 अगस्त 2022 से अनिश्चितकालीन आंदोलन किया गया था, जो लगभग 10 से 12 दिन तक चला था। आंदोलन वापसी के दौरान मुख्यमंत्री द्वारा यह आश्वासन कर्मचारियों को दी गई थी कि दीपावली के समय डीए में बढ़ोतरी की जाएगी।

फिलहाल 28 फ़ीसदी मिल रही है महंगाई भत्ता-

छत्तीसगढ़ में राज्य कर्मचारियों को अभी 28 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रही है। मुख्यमंत्री द्वारा राज्य कर्मचारियों के डीए में कितने प्रतिशत की घोषणा की जाती है यह स्पष्ट नहीं है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मंगाई भत्ते में 6% की वृद्धि की जा सकती है। हाल ही में केंद्र सरकार द्वारा महंगाई भत्ते में 4% वृद्धि की गई है उसके बाद केंद्रीय कर्मचारियों का महंगाई भत्ता 38% हो गया है।

छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन ने सौंपा स्मरण पत्र-

अनिश्चितकालीन हड़ताल वापसी के दौरान हुए सहमति के आधार पर छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रतिनिधियों ने कृषि मंत्री रविंद्र चौबे को स्मरण पत्र सौंपा था, जिसमें दीपावली के पूर्व 6 प्रतिशत महंगाई भत्ता जारी करने की मांग की गई थी। छत्तीसगढ़ अधिकारी कर्मचारी फेडरेशन के प्रांतीय संयोजक कमल वर्मा के अनुसार 5 लाख कर्मचारी डीए की मांग को लेकर हड़ताल पर रहे इसके बाद मुख्यमंत्री की सहमति मिलने के बाद हड़ताल खत्म करने का निर्णय लिया गया था।

कर्मचारियों की उम्मीद बढ़ा -

त्योहार का समय है और मुख्यमंत्री द्वारा दीपावली के पूर्व  मंगाई भत्ते में वृद्धि का आश्वासन भी दिया गया है,उस आधार पर कर्मचारियों की सरकार से उम्मीदें बढ़ गई है साथ ही कर्मचारी आश्वस्त भी हैं कि मुख्यमंत्री जी द्वारा उन्हें दीपावली से पहले महंगाई भत्ते का तोहफा दिया जायेगा |

17 अक्टूबर को हो सकती है कैबिनेट की बैठक -

प्राप्त जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में 17 अक्टूबर को कैबिनेट की बैठक हो सकती है ,जिसमें महगाई भत्ता में वृद्धि ,धान खरीदी सहित कई अहम निर्णय लिए जा सकते हैं |

join our whatsapp groups -

Post a Comment

0 Comments