इस जिले में पदोन्नति पर लगा रोक

shikshaklbnews- सहायक शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर चल रही पदोन्नति प्रक्रिया कुछ जिलों में लगभग पूरा हो चुका है, वहीं कुछ जिलों में पदोन्नति हेतु काउंसलिंग आगामी 4-6 दिनों में हो सकती है। जिन जिलों में पदोन्नति प्रक्रिया शुरू नहीं हुआ है वहां के शिक्षक चिंतित नजर आ रहे हैं क्योंकि उन्हें डर है कि यदि कहीं किसी मामले को लेकर कोई कोर्ट चला गया या रोक सम्बन्धी को आदेश जारी हो गया तो फिर वे देखते रह जाएंगे।

सहायक शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति हेतु आयोजित होने वाले काउंसलिंग को लेकर गरियाबंद जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है। वेब न्यूज़ दखल छत्तीसगढ़ में प्रकाशित खबर के अनुसार गरियाबंद जिले में पदोन्नति प्रक्रिया पर आगामी आदेश  पर्यंत संचालक लोक शिक्षण द्वारा रोक लगा दी गई है।

432 फर्जी शिक्षकों की जांच होने तक पदोन्नति प्रक्रिया पर रोक-

प्राप्त जानकारी के अनुसार गरियाबंद जिले में 722 एलबी संवर्ग के सहायक शिक्षकों का प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर काउंसलिंग के माध्यम से पदोन्नति होना है, परंतु मैनपुर जनपद के 432 फर्जी शिक्षाकर्मी मामले के जांच होने तक संचालक लोक शिक्षण ने गरियाबंद जिले में प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति प्रक्रिया हेतु आयोजित होने वाले काउंसलिंग पर रोक लगा दी है।

पदोन्नत प्रधान पाठक मंच के प्रतिनिधिमंडल को कलेक्टर महोदय ने दी जानकारी-

गरियाबंद जिले में प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति हेतु आयोजित होने वाली काउंसलिंग प्रक्रिया पर संचालक लोक शिक्षण द्वारा रोक लगाए जाने के संबंध में कलेक्टर महोदय से मिलने गए पदोन्नत प्रधान पाठक मंच के प्रतिनिधिमंडल को कलेक्टर महोदय गरियाबंद ने उक्त आशय की जानकारी दी।

गरियाबंद जिले में पदोन्नति की राह देख रहे शिक्षकों को लगा बड़ा झटका-

सहायक शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति हेतु कोर्ट में स्टे के बाद जैसे तैसे पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ हुई है, पदोन्नति के पात्र शिक्षक चाहते हैं कि जल्द से जल्द पदोन्नति प्रक्रिया पूर्ण हो, क्योंकि पदोन्नति को कोई कोर्ट में चैलेन्ज कर दिया या पदोन्नति पर रोक संबंधी कोई आदेश जारी हो गया तो वे देखते ही रह जाएंगे। गरियाबंद जिले में शिक्षकों का डर हकीकत में बदल गया है, क्योंकि गरियाबंद जिले के मानपुर ब्लॉक के अंतर्गत 432 शिक्षकों के फर्जी नियुक्ति मामले की जांच होने तक प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति हेतु निर्धारित काउंसलिंग की प्रक्रिया पर रोक लगा दी गई है।

इस विकास खंड में प्रधान पाठक के पद पर पदोन्नति के पश्चात् शिक्षकों का सूची जारी हुआ -

मुंगेली जिले के विकास खंड पथरिया में विकास खंड शिक्षा अधिकारी द्वारा सहायक शिक्षक एलबी से प्रधान पाठक प्राथमिक शाला के पद पर पदोन्नति के पश्चात् 01 /11/22 की स्थिति में शेष शिक्षकों का सूची जारी किया गया है | हालाँकि यह वरिष्ठता सूची नहीं है | 

join our whatsapp groups -



Post a Comment

0 Comments